आज पंजाब और कोलकाता में ‘करो या मरो’ का मुकाबला

टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में शुक्रवार को एक-दूसरे के सामने होंगी. यह मुकाबला रात 8.00 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं और प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए उन्हें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

दोनों के 12 मैचों में 10 अंक हैं, लेकिन कोलकाता 8 टीमों में छठे स्थान पर है और नेट रनरेट के आधार पर पंजाब 7वें स्थान पर है. पहले हाफ में दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन दूसरे हाफ में दोनों ने लय खो दी. पहले 5 में से चार मैच जीतने और एक हारने वाली केकेआर को लगातार 6 पराजय झेलनी पड़ी.

पिछले मैच में उसने मुंबई इंडियंस (MI) को हराया, लेकिन प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए उसे आखिरी दो मैच भी जीतने होंगे. मुंबई के खिलाफ केकेआर के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों शुभमन गिल (76), क्रिस लिन (54) और आंद्रे रसेल (नाबाद 80) ने एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर दो विकेट पर 232 रन बनाए. केकेआर ने वह मैच 34 रनों से जीता.

इस सत्र में रसेल शानदार फॉर्म में रहे हैं और 12 मैचों में 207.69 के स्ट्राइक रेट से 486 रन बना चुके हैं. केकेआर को उनसे एक बार फिर इस तरह की पारी की अपेक्षा होगी. बल्लेबाजी जहां उसकी ताकत है, वहीं गेंदबाजों ने निराश किया. सुनील नरेन और पीयूष चावला मुंबई के खिलाफ महंगे साबित हुए, रसेल ने गेंदबाजी में भी 25 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.