कांग्रेस को RSS जैसा कैडर नहीं चाहिए, मुझे पार्टी को BJP नहीं बनाना- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में बोल रहे हैं. उन्होंने इस दौरान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार अपनों से ही लड़ रही है. राहुल ने बीजेपी की मंदिर पॉलिटिक्स पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि सिर्फ उन्हीं के लोग मंदिर जाते हैं. राहुल ने कहा कि मैं सालों से मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा जा रहा हूं. अचानक इसे पब्लिसिटी मिलने लगी है. मुझे लगता है कि शायद बीजेपी को यह पसंद नहीं आ रहा है.

राहुल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि देश की 1.3 अरब जनता पर एक घुटन वाली विचारधारा को थोपा जा रहा है. अगर देश में देश के बारे में बातचीत न हो तो एक देश होने का क्या फायदा. राहुल गांधी ने कहा कि यह देश सबके साथ मिलकर चलने वाला है. हम लोगों से भेदभाव नहीं करते हैं. हमें फिर से उस सपने को जीना होगा जहां आदमी बिना डर के रह सके.

अपनी पार्टी और बीजेपी के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि मुझे अपनी पार्टी को बीजेपी जैसा नहीं बनाना है और न ही मुझे आरएसएस जैसा कैडर चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के नाम का रोना मत रोइए. उन्होंने साफ कहा कि बीजेपी और आरएसएस में वैचारिक मतभेद है. राहुल ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस देश की हर संस्था पर कब्जा करने की कोशिश में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.