कोरोना में “डिजिटल वर्ल्डस” ने खोला कॉल सेन्टर ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो ।

आगरा: त्याहारों हो चुके सुरु और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की डिमांड भी बढ़ चुकी ऐसे में किसी का नाम आता है तो वो सिर्फ “डिजिटल वर्ल्ड” है।क्योंकि ये काफी सालों से आगरा वासियो की सेवा कर कर रही है। देश-दुनिया नामी ब्रांड का टीवी, फ्रिज, एसी, वॉशिंग मशीन, म्यूजिक सिस्टम लेना हो तो एक ही नाम याद आता है, ‘डिजिटल वर्ल्‍ड’। इलेक्ट्रॉनिक्स की इस रिटेल चेन पर दुनिया के टॉप 27-28 ब्रांड के इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम उपलब्ध रहते हैं। ये कामयाबी यकायक नहीं मिली।

ये “डिजिटल वर्ल्ड” को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए लगी है काफी मेहनत। इसलिए तो कहा जाता है इरादे बुलंद हों तो एक न एक दिन कामयाबी मिल ही जाती है। इसके लिए जुनून और कड़ी मेहनत चाहिए। ‘डिजिटल वर्ल्‍ड’ के प्रमित गर्ग ने इसी रास्ते पर चलकर न सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक्स की दुनिया में अपना एक ब्रांड स्थापित किया, बल्कि अपने ग्राहकों से अटूट रिश्ता भी बनाया। पिता पवन गर्ग से विरासत में मिले इस कारोबार को इसी मंत्र के सहारे बुलंदी पर पहुंचाया। आगरा ही नहीं, आसपास के कई जिलों में ‘डिजिटल वर्ल्‍ड’ एक बड़ा ब्रांड है। उन्होंने ग्राहकों के साथ बने रिश्ते को लॉकडाउन में भी बखूबी निभाया। भीषण गर्मी में लोग एयरकंडीशन और फ्रिज खराब होने की समस्या से न जूझें, इसके लिए उन्होंने प्रशासन की अनुमति से सर्विसिंग की सुविधा जारी रखी।

प्रमित बताते हैं कि करीब 40 साल पहले पिता पवन गर्ग बेलटेक टीवी के वेस्टर्न यूपी डिस्ट्रीब्यूटर थे। तब हींग की मंडी में उनकी दुकान हुआ करती थी। स्नातक करने के बाद प्रमित गर्ग ने व्यापार की दुनिया में जब कदम रखा तो कुछ नया करने का जज्बा उनके अंदर हिलोरे मार रहा था। उन्होंने पिता से एक कदम आगे बढ़कर वर्ष 2007 में ‘डिजिटल वर्ल्‍ड’ की आधारशिला रखी। वर्ल्ड क्लास रेंज और बेहतर ऑफर के सहारे उन्होंने रिटेल की इतनी बड़ी चेन खड़ी कर दी कि आगरा ही नहीं, मथुरा, अलीगढ़ और हाथरस में ‘डिजिटल वर्ल्‍ड’ के 15 शोरूम हैं। इनमें से सात तो आगरा में ही हैं।

कोरोना काल में खोला कॉल सेंटर

लॉकडाउन में ग्राहकों को असुविधा न हो, इसके लिए उन्होंने खुद का कॉल सेंटर खोला। सोशल मीडिया के माध्यम से इसका नंबर प्रचारित किया, ताकि गर्मी में जिन ग्राहकों के एसी, फ्रिज खराब हो गए हों, उन्हेंं तकलीफ न उठानी पड़े। प्रशासन से अनुमति लेकर अपने इंजीनियरों को ग्राहकों के घर तक भेजे। वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए हम ग्राहकों के लगातार संपर्क में रहे। 

अब होगा दूसरे शहरों मेंं भी विस्‍तार

प्रमित गर्ग का दावा है कि वह अपने ग्राहकों को जितनी बेहतर डील दे सकते हैं, वैसी डील दूसरे किसी विक्रेता के लिए आसान नहीं है। समय-समय पर ग्राहकों को बेहतर से बेहतर ऑफर देते हैं। आने वाले दिनों में बुलंदशहर, फीरोजाबाद, झांसी और मुरादाबाद में भी शोरूम खुलने जा रहे हैं। इन शहरों के लोगों को भी ताजनगरी जैसी सुविधाएं और इलेक्ट्रॉनिक्स की विस्तृत रेंज उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.