प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाकर प्रदर्शन किया।

लखनऊ: आज राजधानी में आदरणीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर विपक्षी पार्टियों ने रोड पर उतरकर प्रदर्शन किया। इसी बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच सुबह से लुका छुपि का ड्रामा चलता रहा,विपक्षीयो ने अपना प्रदर्शन अलग अलग जगहों पर किया ,इसी से संबंधित प्रधानमंत्री के जन्मदिन से पहले ही कई जगहों पर होर्डिंग भी लगाया गया।इस प्रदर्शन में सबसे पहले विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी की महिला विंग बेरोजगारी के मुद्दे पर सड़क पर उतरी और उन्होंने कैसर बाग बारादरी के पास प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते समय सभा की अध्यक्ष किरन पाण्डेय, महासचिव कहकंशा, उपाध्यक्ष कल्पना रस्तोगी, शीला यादव समेत 50 महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।यह घटना दोपहर 12 बजे हुआ और नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, प्रभारी कैंट नवीन धवन ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया है।

इसके बाद 12:30 बजे आम आदमी पार्टी ने बेरोज़गारी को लेकर परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के छात्र विंग के कार्यकताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने लाठी बरसातें हुए खदेड़ा, प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने डिग्री फाड़कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हटाने के लिया उन्हें हिरासत में लिया इसके बाद भी भारी संख्या में पुलिस बल परिवर्तन चौक पर मौजूद रहा।

वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस का आवाहन करते हुए एनएसयूआई के एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर विश्वविद्यालय के गेट पर प्रदर्शन किया। विवि के गेट नंबर एक पर पोस्टर लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार दिवस के नारे लगाए। लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नम्बर एक पर भी बेरोजगार युवकों और सपाईयों द्वारा प्रदर्शन भी किया गया। करीब 1 घंटे तक की पुलिस पुलिस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के बीच विरोध प्रदर्शन को लेकर खींचतान झड़प होती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.