बड़ा हादसा- एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होकर जमीन पर गिरा।

आजमगढ़:  कल सुबह 11:00 बजे सरायमीर स्थित कुशहा, फरीदुनपुर क्षेत्र में सोमवार को एयरक्राफ्ट गिरने से अफरातफरी मच गई। मौके पर पुलिस पहुंची और दुर्घटना का जायजा लेते हुए बताया कि मौसम खराब था एयरक्राफ्ट  अनियंत्रित होने के कारण यह दुर्घटना हुई और यह दुर्घटना में

आइजीआरयूए-1082 क्रमांक के स्‍टूडेंट पायलट की  मृत्यू हो गयी खबर है कि एयरक्राफ्ट टू-सीटर प्रशिक्षु विमान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था। एयरक्राफ्ट पर एक ही पायलट था। मौसम खराब होने के बाद अनियंत्रित होकर गिर कर मलबे में तब्दील हो गया। इस बात की खबर जिला प्रशासन की ओर से संबंधित प्रशिक्षण केंद्र को सूचना दे दी गयी। हादसे के बाद डीआइजी सुभाष दुबे ने बताया कि आजमगढ़ में दुर्घटनाग्रस्‍त विमान हादसे में शामिल प्रशिक्षण विमान अमेठी के फुर्सतगंज से उड़ा था, जिसे मऊ तक चक्‍कर लगाना था।

स्‍थानीय लोगों से पूछने के बाद बताया कि एयरक्राफ्ट जमीन पर इतनी तेजी से गिरा कि किसी का बचना असम्भव है। दुर्घटना के बाद मौके से पायलट के शव को बरामद किया गया है। वहीं हादसे की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को वहां से ग्रामीणों के सहयोग से निकाल कर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया। मौसम खराब होने के कारण सोमवार काे दिन में 11 बजे एयरक्राफ्ट खेत में गिरने से हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आसमान में संतुलन खाेने के कारण एक युवक को विमान से छलांग लगाते देखा गया। एयरक्राफ्ट के मलबे से कुछ दूर पर एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ जिनकी पहचान पायलट कोणार्क शरन (26) के रुप में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.