मथुरा में बिना अनुमति के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ा और फ़ोटो को फेसबुक पर पोस्ट की।

Source:amarujala.com

मथुरा: मथुरा में समाज मे शांति भंग करने की कोशिश की गई , मथुरा के नंदगांव स्थित प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है ,जिसके बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने फैजल खान को गिरफ्तार कर लिया है। मथुरा के थाना बरसाना की पुलिस ने फैजल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अब मंदिर में नमाज अदा करने के दूसरे आरोपी चांद मोहम्मद और इनके दो साथियों आलोक और नीलेश की गिरफ्तार के लिए प्रयास जारी  है।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि रविवार की रात को नंदबाबा मंदिर के तीन सेवक कृष्ण मुरारी उर्फ कान्हा, मुकेश गोस्वामी और शिवहरी ने दिल्ली निवासी फैजल खान, चांद मोहम्मद, आलोक रतन, नीलेश गुप्ता के खिलाफ धारा 135ए, 295, 505 में एफआईआर दर्ज कराया था। चारों खोदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य हैं।

इन पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से मंदिर परिसर में नमाज अदा करने का आरोप लगाया है। साथ ही इसके पीछे विदेशी मुस्लिम संगठन तथा विदेशी फंडिंग की आशंका जताई थी। सोमवार की शाम को थाना बरसाना की पुलिस ने आरोपी फैजल खान को दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

बता दें कि 29 अक्तूबर को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे दिल्ली निवासी फैजल खान, मोहम्मद चांद अपने साथियों आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के साथ नंदबाबा मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान चारों ने सेवायत कृष्ण मुरारी गोस्वामी उर्फ कान्हा से भेंट की। चारों ने नंदबाबा मंदिर में दर्शन किए और प्रसाद ग्रहण किया।

मंदिर में जौहर की नमाज पढ़ने की फोटो फैजल ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की थी। इसके बाद यह वायरल हुई। तहरीर देने वाले सेवायतों ने कहा कि उनका विरोध मंदिर में आने से नहीं बल्कि गुपचुप नमाज पढ़ने और इसकी फोटो वायरल करने से है। क्योंकि इसके लिए न तो उन्होंने अनुमति ली और न ही इसकी अनुमति उन्हें दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.