महंगा पड़ा तमंचे पर डिस्को, BJP विधायक चैंपियन के हथियारों का लाइसेंस रद्द

नई दिल्ली। बीजेपी के बंदूकबाज विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को विधायक kunwar Pranav Singh Champion के तीनों हथियारों का लाइसेंस ( weapon licenses ) निरस्त कर दिया गया। उत्तराखंड के खानपुर से विधायक चैंपियन का शराब और हथियारों के साथ डांस करने वीडियो वायरल हुआ था।

हथियार लहरा रहे थे चैंपियन

जिला मजिस्ट्रेट दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को नोटिस भेज जवाब मांगा गया है। वायरल वीडियो में कुंवर मुंह में पिस्तौल, एक हाथ में कार्बाइन और दूसरे हाथ में एक और पिस्तौल लिए डांस करते दिखे थे। खुलेआम हथियार दिखाने को लेकर जिला प्रशासन ने तीनों का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

पार्टी ने थमाया नोटिस

चैंपियन की गैर जिम्मेदाराना हरकत को लेकर भारतीय जनता पार्टी गुरुवार को उन्हें निष्कासन के मुद्दे पर 10 दिन का नोटिस उन्हें भेजा गया है। हालांकि पहले खबर आई थी कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर विधायक को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है।

निष्कासन पर BJP का यू टर्न

उत्तराखंड के बीजेपी प्रवक्ता देवेंद्र भसीन ने शुक्रवार की शाम कहा कि मीडिया के एक धड़े में खबरें चल रही हैं कि चैंपियन को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। लेकिन, हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि निष्कासन पर फैसला विधायक के नोटिस पर जवाब देने के बाद लिया जाएगा।

शराब, हथियार और विधायक जी के ठुमके

बता दें कि शराब और हथियार के साथ विधायक का डांस करता वीडियो वायरल होने के बाद प्रणव सिंह चौंपियन ने सफाई भी दी थी। 10 जुलाई को उन्होंने पूरे घटनाक्रम को साजिश करार दे दिया। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो में जो हथियार दिख रहा है, वे लाइसेंसी हैं और लोड नहीं हैं। मैं किसी की ओर इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। इसमें क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.