लॉर्ड्स टेस्ट में भारत को मिली पारी और 159 रन से शर्मनाक हार

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत  को मिली पारी और 159 रन से शर्मनाक हार

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजों का घटिया प्रदर्शन मैच की दोनों पारियों में देखने को मिला। पहली पारी में केवल 107 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी भारत के बल्लेबाज केवल 130 रन ही बना पाए। मेजबान टीम ने 7 विकेट पर 396 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 289 रन की बढ़त मिली। क्रिस वोक्स 137 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

भारतीय टीम की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर से मुरली विजय को अपना शिकार बनाया। मुरली विजय बिना खाता खोले विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा गए। इसके बाद एंडरसन ने केएल राहुल को भी विकेटकीपर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवा भारत को दूसरा झटका दिया। पूरी सीरीज में फेल रहे अजिंक्य रहाणे भी इस पारी में फिर फेल हुए। स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर वह स्लिप में कीटन जेनिंग्स को कैच थमा बैठे।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा को क्लीन बोल्ड कर भारत को चौथा झटका दिया। बाद ब्रॉड ने भारत को ना केवल 5वां झटका दिया बल्कि सबसे बड़ा झटका दिया, उन्होंने पोप को कैच आउट करवा विराट को पवेलियन भेजा। अगली ही गेंद पर इस तेज गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक को एलबीडबल्यू आउट कर छठा विकेट लिया।

इसके बाद क्रिस वोक्स ने हार्दिक पांड्या एलबीडबल्यू आउट कर भारत को 7वां झटका दिया। कुलदीप यादव जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हुए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद एंडरसन ने मोहम्मद शमी को एलबीडबल्यआउट कर इस पारी में अपना चौथा विकेट लिया। क्रिस वोक्स ने इशांत को पोप के हाथों कैच आउट करवा भारत की पारी केवल 130 रन पर समेट दी।

*मैन आॅफ द मैच- क्रिस वोक्स*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.