रोहतक – किसानों को साहूकारों से बचाने के लिए हमने बैंक के दरवाजे खोले बोले PM मोदी

0
404

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हरियाणा के सांपला में सर छोटूराम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया. पीएम की इस रैली को मिशन 2019 की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है. 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी पीएम ने हरियाणा से ही अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी.

यहां आयोजित जनसभा में छोटूराम के याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका कद और व्यक्तित्व इतना बड़ा था कि सरदार पटेल ने छोटूराम के बारे में कहा था कि आज चौधरी छोटूराम जीवित होते तो पंजाब की चिंता हमें नहीं करनी पड़ती, छोटूराम जी संभाल लेते.

पीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी हरियाणा की बेटी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा देश में तेजी से बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि छोटूराम जैसी महान शख्सियत को एक दिशा में सीमित नहीं रखना चाहिए. हमारी सरकार ऐसे शख्स का मान बढ़ाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए हमने एमएसपी बढ़ाने का काम किया है. धान, मक्के सूरजमुखी जैसी फसलों के लिए हमने एमएसपी दोगुना करने का काम किया. किसान इसे लेकर काफी समय से मांग कर रही थी.

पीएम ने कहा कि किसानों को साहूकारों से कर्ज न लेना पड़ा इसके लिए हमने बैंक के दरवाजे खोलने काम किया हैं. किसानों के हक में हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है.
सोनीपात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल कोच रिपेयर फैक्ट्री का शिलान्यास भी किया. यहां उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत हरियाणवी भाषा में की और कहा कि देश की सेवा में सबसे ज्यादा, देश की सुरक्षा में सबसे ज्यादा, खेल में देश का नाम रौशन करने वालों में सबसे ज्यादा हरियाणा की धरती को नमन करता हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here