आगरा में कंटेन्मेंट जोन से लोगो को घर से बाहर निकलने पर रोक।

0
56

आगरा: धीरे-धीरे कोरोना देश के कुछ राज्यों में बढ़ रही तो कही कोरोना के आंकड़ो में कमी हुई हैं, वही ताजनगरी में कोरोना से ठीक होने वालो कि संख्या बढ़ी है, इसलिए आगरा में प्रशासन कोरोना में कोई भी लापरवाही नही चाहती है।एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि शहर में छह कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनमें पुलिस तैनात रहेगी। यहां से लोगों को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। जरूरी वस्तुएं लोगों को पुलिस की ओर से मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

एसएसपी मुनिराज जी ने शनिवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें कहा कि कंटेनमेंट जोन में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। यहां से किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। इन इलाकों की ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाए। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अनावश्यक रूप से घूमने वालों के चालान काटे जाएं। ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी फेस शील्ड, ग्लव्स और मास्क का प्रयोग करेंगे। दुकानदार अपनी दुकान के आगे गोले बनाकर दूरी का पालन कराएंगे। सवारी वाहनों में क्षमता से आधी सवारी बैठाएंगे। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए एनाउंस कराया जाए। बस स्टैंड पर पुलिस तैनात रहे। बैरियर लगाकर पुलिस चेकिंग करे।

पुलिस ने दुकानों के बाहर बनाए दो गज की दूरी के निशान
कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए पुलिस लोगों के जहां चालान कर रही है, वहीं जागरूकता के लिए एनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है। शनिवार को पुलिस ने बाजार खुलने से पहले दुकानों के बाहर दो गज की दूरी का पालन कराने के लिए गोले के निशान बनाए। इसके साथ ही सवारी वाहनों में क्षमता से आधी सवारियां ही बैठाने के लिए चालकों को जागरूक भी किया गया।

क्षमता से अधिक सवारियां, छह बस के चालान
जगदीशपुरा पुलिस ने शनिवार शाम को बोदला चौराहे पर छह बसों को रोका। इनमें क्षमता से अधिक सवारियां भरी थीं। कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं हो रहा था। थाना के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि चार बसें जूता फैक्टरी और दो बसों में बारात जा रही थी। बसों के चालान किए गए हैं। वहीं बिना मास्क और तीन सवारी दो पहिया वाहन चलाने पर भी कार्रवाई की गई।

1529 के बिना मास्क के चालान
जनपद में पुलिस ने शनिवार को बिना मास्क वालों की चेकिंग का अभियान चलाया। शहर में 934 और देहात में 595 लोगों के बिना मास्क के घर से बाहर निकलने पर चालान काटे गए। पुलिस ने लोगों से जुर्माना भी वसूल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here