PSE: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का जलवा बरकरार, CM पद के लिए पहली पसंद

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के लिए लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. साथ ही उनकी सरकार के कामकाज से लोग संतुष्ट ज्यादा हैं और नाखुश कम हैं. इंडिया टुडे पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (PSE) के सातवें संस्करण के मुताबिक सर्वे में दिल्ली में 47 फीसदी प्रतिभागियों ने मुख्यमंत्री के लिए केजरीवाल को पहली पसंद बताया है.

11 से 17 अक्टूबर के बीच किए गए सर्वे के मुताबिक दिल्ली में 47 फीसदी वोटर अरविंद केजरीवाल को ही मुख्यमंत्री के तौर पर आगे भी कमान संभालते देखना चाहते हैं. लोकप्रियता के मामले में वो अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से कहीं आगे हैं.

शीला दीक्षित को सिर्फ 19 फीसदी वोटरों ने ही मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पसंद बताया. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन को 13 फीसदी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को 9 फीसदी वोटरों ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी पसंद बताया.

इंडिया टुडे-माई-इंडिया के PSE सर्वे के मुताबिक केजरीवाल के नेतृत्व वाली मौजूदा AAP सरकार के कामकाज से दिल्ली के 41 फीसदी वोटर संतुष्ट हैं. सर्वे के 35 फीसदी प्रतिभागियों ने केजरीवाल सरकार के कामकाज पर नाखुशी जताई. वहीं, 21 फीसदी वोटरों ने इसे औसत बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Accepted file types: jpg, pdf, png, mp4, Max. file size: 100 MB.